JEE Main 2021 latest updates| Students affected by rain will get another chance for session-3 examination, Union Education Minister informed | बारिश से प्रभावित स्टूडेंट्स को सेशन- 3 की परीक्षा के लिए मिलेगा एक # मौका, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

0


  • #
  • Career
  • JEE Main 2021 Latest Updates| Students Affected By Rain Will Get Another Chance For Session 3 Examination, Union Education Minister Informed

एक घंटा पहले

  • #

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में जानकारी दी कि बारिश से प्रभावित महाराष्ट्र के स्टूडेंट्स को JEE मेन के सेशन 3 के लिए एक # मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भारी बारिश # भूस्खलन के कारण प्रभावित कैंडिडेट्स की मदद के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को ऐसे कैंडिडेट्स को एक # अवसर देने की सलाह दी है, जो परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में सक्षम नहीं #।

परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स को मिलेगा मौका

इस बारे में केंद्राय शिक्षा मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर कहा कि बारिश से प्रभावित इलाकों के कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा फिर से होगी। जो छात्र बारिश # भूस्खलन के कारण 25 # 27 जुलाई की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स के लिए एनटीए फिर से परीक्षा कराएगी।

हालांकि, अ# JEE मेन री-एग्जाम की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली # सतारा के ऐसे कैंडिडेट्स जो भारी बारिश के चलते परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए #, वह फिर से परीक्षा दे सकेंगे।

20 जुलाई से शुरू हुई अप्रैल सेशन की परीक्षा

कोरोना के कारण स्थगित हुई JEE मेन के तीसरे # चौथे फेज की परीक्षा जुलाई-अगस्त में आयोजित की जा रही है। इसके तहत अप्रैल सेशन की परीक्षा 20, 22, 25 # 27 जुलाई को आयोजित की जा रही है। जबकि, मई सेशन की परीक्षा 26, 27,31 अगस्त # 1-2 सितंबर को आयोजित होगी। JEE मेन के तीसरे फेज के लिए 7,09,519 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

# # # ##



Source link