MP Board 10th 12th Special Exam Will Be Conducted By Madhya Pradesh Board Of Secondary Education | एग्जाम फॉर्म भरने वाले 10वीं-12वीं के नाखुश छात्र 11 से 15 अगस्त के बीच में रजिस्ट्रेशन रद्द करा सकते #

0


  • #
  • Local
  • Mp
  • MP Board 10th 12th Special Exam Will Be Conducted By Madhya Pradesh Board Of Secondary Education

भोपाल18 मिनट पहले

  • #

एमपी बोर्ड की विशेष परीक्षा के लिए फॉर्म भरने वाले छात्र अपना रजिस्ट्रेशन # रद्द कर सकते #। – प्रतिकात्मक फोटो

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित 10वीं-12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल एग्जाम सितंबर में कराया जाएगा। इसके लिए छात्रों से 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच में फॉर्म भरवाए गए #। अब दोबारा परीक्षा का फॉर्म भरने ववाले छात्र परीक्षा नहीं देना चाहता है, तो वे 11 अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच में अपना रजिस्ट्रेशन रद्द करा सकते #। परीक्षा 1 सितंबर से 25 सितंबर के बीच होंगे। जो स्टूडेंट्स एग्जाम नहीं देना चाहते, उन्हें सितंबर के दूसरे हफ्ते में मार्कशीट मिलेगी।

MP बोर्ड के जनसंपर्क अधिकारी एसके चौरसिया ने बताया कि विशेष परीक्षा के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किए गए #। एग्जाम में शामिल स्टूडेंट्स को विशेष परीक्षा के आधार पर दूसरा फाइनल रिजल्ट ही मान्य होगा। स्टूडेंट्स को एक रिजल्ट अ# मिल गया है, यदि वह परीक्षा देते #, तो उसका दूसरा रिजल्ट ही मान्य होगा।

यह शर्त थी

ऐसे स्टूडेंट्स का जुलाई 2021 में घोषित परीक्षा परिणाम निरस्त किया जाएगा। यानी यदि कोई छात्र मुख्य परीक्षा में स# विषयों में फेल हुआ है। अंक सुधार के लिए परीक्षा में शामिल हुआ है # विशेष परीक्षा में छात्र 1 अथवा 1 से अधिक विषय में फेल हुआ है, तो उसका अंतिम एग्जाम रिजल्ट पात्रता अनुसार सप्लीमेंट्री या फेल होगा। छात्र को सप्लीमेंट्री या फेल की मार्कशीट दी जाएगी।

इसी प्रकार यदि छात्र का वर्तमान परिणाम पास है, लेकिन परिणाम से असंतुष्ट होकर अंक सुधार के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। अगर वह स्पेशल एग्जाम में अनुपस्थित रहता है, तो उसका अंतिम रिजल्ट अनुपस्थित मानकर फेल घोषित किया जाएगा।

# # # ##



Source link