Mukta Rao Jhunjhunu topper; Manmohan Sharma Tonk second, Shivakshi Khandal Jaipur third | झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर; टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे # जयपुर की शिवाक्षी खांडल तीसरे स्थान पर, टॉप 10 में 4 छात्राएं


अजमेर23 मिनट पहले

  • #

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई RAS संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के इंटरव्यू मंगलवार को दिन में पूरे हो गए। रात को ही आयोग ने परिणाम घोषित कर दिया। RPSC ने लॉकडाउन से अनलॉक होने के साथ ही सबसे बड़ी भर्ती का परिणाम जारी किया है। परीक्षा में झुंझुनूं की मुक्ता राव ने टॉप किया है। दूसरे नंबर पर टोंक के मनमोहन शर्मा # तीसरे नंबर पर जयपुर की शिवाक्षी खांडल रहे #। आयोग ने टॉप 10 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है।

आयोग द्वारा कुल 1051 पदों के लिए इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया था। इसमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के 1014 # टीएसपी क्षेत्र के 37 पद शामिल #। आयोग के अध्यक्ष व पूर्व डीजीपी डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव के कार्यकाल का आरएएस का यह पहला परिणाम है। परिणाम आयोग वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

ये # 10 टॉपर
मेरिट में टॉप 10 में रहे अभ्यर्थियों में जयपुर का पलड़ा भारी रहा । 10 में से 3 अभ्यर्थी जयपुर के #। इसके साथ ही झुंझुनूं के 2 अभ्यर्थी मेरिट में आए #। अजमेर से इस बार # कोई # अभ्यर्थी टॉप 10 रेंक में अपनी जगह नहीं बना पाया। जयपुर से तीन, टोंक व झुंझुनूं से दो-दो अभ्यर्थी टॉप 10 में रहे।

  1. मुक्ता राव झुंझुनूं टॉपर
  2. मनमोहन शर्मा टोंक
  3. शिवाक्षी खांडल जयपुर
  4. निखिल कुमार झुंझुनूं
  5. वर्षा शर्मा जयपुर
  6. यशवंत मीना जयपुर
  7. रवि कुमार गोयल अलवर
  8. बीनू देवाल जालौर
  9. विकास प्रजापत टोंक
  10. सिद्धार्थ संधू नागौर

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि RAS 2018 के इंटरव्यू आयोग द्वारा 22 मार्च 2021 से 16 अप्रेल तक # इसके बाद 21 जून से 13 जुलाई तक आयोजित किए गए। ये इंटरव्यू आज पूरे हो गए। आयोग द्वारा कुल 2012 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू किए गए। आयोग ने वेबसाइट पर नॉन टीएसपी व टीएसपी क्षेत्र के अलग-अलग अभ्यर्थियों के रोल नंबर मय मेरिट क्रमांक व कैटेगरी के जारी किए #।

टीएसपी क्षेत्र के कुल 54 # नॉन टीएसपी क्षेत्र के कुल 1969 अभ्यर्थियों के रोल नंबर, मेरिट क्रमांक व कैटेगरी जारी किए गए #। आयोग ने चार अभ्यर्थियों के परिणाम कोर्ट के आदेश पर रोक रखा है। इनके रोल नंबर # जारी किए गए #।

10 घंटे लग गए परिणाम तैयारी में
आयोग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे इंटरव्यू पूरे हो गए थे। रात करीब 11 बजे परिणाम जारी हुआ। परिणाम तैयारी में 10 घंटे का समय लगा। आयोग की सीक्रेसी # कांफिडेंशियल टीम ने इस परिणाम को तैयार किया। आयोग के सूत्रों के मुताबिक ये टीम बिना परिणाम तैयार किए हुए आयोग के बाहर नहीं निकलती है।

RAS 2021 की भर्ती का विज्ञापन # जल्द
राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव ने स# सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी #। उन्होंने कहा कि आरएएस-2021 की भर्ती का विज्ञापन आयोग शीघ्र ही जारी करेगा।

# # # ##



Source link