RPSC has released the model answer key; Objections can be given online from 17, 100 rupees will be charged | RPSC ने जारी की माॅडल आंसर की; 17 से ऑनलाइन दी जा सकेंगी आपत्ति, 100 रुपए शुल्क लगेगा


अजमेर5 घंटे पहले

  • #

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोग की ओर से वन विभाग में सहायक वन संरक्षक (ACF) व फाॅरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड फर्स्ट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की माॅडल आंसर की गुरुवार को जारी कर दी । अभ्यर्थी 17 से ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

आयोग के उप सचिव एस. एन. शर्मा ने बताया कि आयोग द्वारा 18 से 26 फरवरी 2021 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था। जनरल नॉलेज सहित स# पेपरों की माॅडल उत्तरकुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। यदि किसी # अभ्यर्थी को इन माॅडल उत्तरकुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 17 से 19 जुलाई को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाईन दर्ज करवा सकता है।

आपत्तियाँ आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध माॅडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें। उक्त परीक्षा के माॅडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध #। आपत्ति प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाईन ही प्रविष्ठ करें। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते है तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

आयोग की ओर से प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है।शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करें। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 17 से 19 को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाऐंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी। अभ्यर्थी केवल उन्ही विषयों पर ऑनलाईन आपत्ति दर्ज करें, जिस विषयों में उन्होनें परीक्षा दी है।

(रिपोर्ट : आरिफ कुरैशी)

# # # ##



Source link