Uttar Pradesh Schools Reopen News; School Open In UP With 50 Percent Capacity From August 16 | 9 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल बुलाया जाएगा, 5 अगस्त से डिग्री कॉलेज में एडमिशन शुरू होंगे; कक्षा 1 से 8 के स्कूल बंद रहेंगे

0


लखनऊ2 घंटे पहले

स्कूलों में कोविड-19 की गाइडलाइन का अनिवार्य तौर पर पालन किया जाएगा।- प्रतीकात्मक इमेज

उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा 9 से 12 तक के स# स्कूल-कॉलेज खुल जाएंगे। वहीं, 5 अगस्त से राज्य के स# विश्वविद्यालयों # कॉलेजों में स्नातक के एडमिशन शुरू होंगे। 1 सितंबर से डिग्री कॉलेज # उच्च शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं चलेंगी। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों में 16 अगस्त से ही पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

राज्य सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए #। बता दें कि उत्तराखंड, पंजाब # छत्तीसगढ़ में स्कूल एक अगस्त से खोले जा चुके #। वहीं, कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के स्कूल अ# बंद रहेंगे। इन्हें लेकर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है।

गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल # कॉलेज 50% क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे। मतलब आधे छात्र ही स्कूल आ पाएंगे। केवल उन्हीं छात्रों, शिक्षकों # स्टाफ को शिक्षण संस्थानों में आने की अनुमति होगी जिनमें किसी # तरह का लक्षण नहीं होगा। सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था # करनी होगी। स# को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

यूपी में मार्च से बंद है स्कूल-कॉलेज
यूपी में मार्च से स्कूल-कॉलेज बंद #। इससे पहले जून के आखिरी सप्ताह में सरकार ने स# स्कूल-कॉलेजों में एक जुलाई से सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज चलाने की बात कही थी। इसके बाद से स# स्कूल खुले हुए #। लेकिन बच्चों को स्कूल आने की अनुमति नहीं थी।

सीएम योगी ने सुबह टीम-9 की बैठक में स्कूल-कॉलेजों को खोलने का निर्देश दिया।

जुलाई में 1.71 करोड़ से अधिक का टीकाकरण
जुलाई माह में प्रदेश में 1 करोड़ 71 लाख 41 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी है। जबकि कुल 4 करोड़ 84 लाख 43 हजार लोगों का टीकाकरण अ# तक प्रदेश में हो चुका है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 25 नए मरीज सामने आए #। जबकि 42 मरीज ठीक हुए #।

प्रदेश में अब तक पॉजिटिविटी रेट 2.59% ओवरऑल है # बीते 24 घंटे में 0.01% पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई। यूपी में अब 646 एक्टिव मरीज #, जिसमें 426 मरीज का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। यूपी में रिकवरी रेट 98.6% है।

# # # ##



Source link